कृत्रिम डोजर सेक्सी बन जाता है: क्लाइव ओवेन का उदय

clive oven with singhvi online
Spread the love

क्लाइव ओवेन कथित तौर पर हंसने लगे जब एंजेलिना जोली ने उन्हें बताया कि वह “बियॉन्ड बॉर्डर्स” में सेक्सी लग रहे थे। यह उस अभिनेता के लिए खबर हो सकती है जो डेविड बॉवी का बहुत बड़ा प्रशंसक हुआ करता था और हर बार गायक ने अपने बालों का रंग बदल लिया था। लेकिन हरी आंखों वाला, गहरा सुंदर, बहुत ही ब्रिटिश अभिनेता हर फिल्म के लिए महिला दर्शकों को आकर्षित करता है, जिसमें उनकी नवीनतम फिल्म “डरेल्ड” भी शामिल है।

“डरेल्ड”, एक खुशहाल शादीशुदा आदमी के बारे में, जो एक खूबसूरत, युवती के साथ एक ट्रेन में मिलने के लिए एक चक्कर शुरू करता है, केवल यह पता लगाने के लिए कि सब कुछ वैसा नहीं हो सकता जैसा कि प्रतीत होता है, ओवेन की नवीनतम फिल्म है। इस फिल्म में उन्होंने जो जटिल किरदार निभाया है, वह उस तरह का हिस्सा है जिसे वह पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें ‘अच्छे लोगों की भूमिका निभाने में कभी दिलचस्पी नहीं रही। मैं हमेशा खतरनाक किरदारों की ओर आकर्षित होता हूं। वे भूमिकाएँ आम तौर पर कहीं अधिक दिलचस्प होती हैं और मुझे उन्हें करने का कोई डर नहीं है …’ (क्लाइव ओवेन ने AllMoviePortal.com पर उद्धृत किया)

यह फिल्म उस समय विवाद का कारण बनी जब एनिस्टन ने दावा किया कि ओवेन के साथ उसके भाप से भरे, सेक्स दृश्यों के बाद वह चोट के निशान में आ गई थी, लेकिन ओवेन ने इससे इनकार किया। द पोस्ट क्रॉनिकल वेबसाइट (नवंबर 2, 2005) पर जैक रयान के एक लेख में एनिस्टन ने कथित तौर पर ओवेन के साथ काम करने के लिए ‘सपने देखने वाला’ बताते हुए कहा कि उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। ब्रैड पिट से तलाक को संभालने में उसके साहस की प्रशंसा करते हुए, उसके पास उसके लिए प्रशंसा के अलावा कुछ नहीं था।

इंग्लैंड के कोवेंट्री से आने वाले ओवेन का लक्ष्य स्कूल के एक नाटक में आर्टफुल डोजर की भूमिका निभाने के बाद से ही अभिनेता बनना था। IMDB डेटाबेस पर उनकी जीवनी के अनुसार, एक शिक्षक ने उन्हें बताया कि: “आप कोवेंट्री के एक कामकाजी वर्ग के लड़के हैं। तुम क्या जानते हो?”

रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में भाग लेने के बाद उनकी प्रसिद्धि मंच पर शास्त्रीय भागों के साथ शुरू हुई और वे यंग विक थिएटर कंपनी में शामिल हो गए, जहां उनकी मुलाकात उनकी पत्नी, सारा जेन फेंटन से हुई, जिन्होंने जूलियट को उनके रोमियो में खेला था। अब उनकी दो बेटियाँ हैं: हन्ना और हव्वा। हालाँकि 30 के दशक के अंत तक उनका इंग्लैंड में एक व्यापक मंच और फिल्मी करियर था, फिर भी वे अमेरिका में बहुत कम जाने जाते थे। उनका बड़ा मौका “क्रुपियर” में आया, जिसमें उन्होंने एक कैसीनो कर्मचारी के रूप में काम करने वाले एक संघर्षरत लेखक की भूमिका निभाई, जिसे एक महिला घोटाला कलाकार द्वारा लिया जाता है। रॉबर्ट ऑल्टमैन, अभिनेता के प्रदर्शन से प्रभावित होकर, उन्हें अपनी ऑल-स्टार फिल्म, “गोस्फोर्ड पार्क” में शामिल होने के लिए कहा और ओवेन के करियर ने “किंग आर्थर” और “क्लोज़र” में अभिनीत भूमिकाओं के साथ आगे बढ़ना शुरू कर दिया।

ओवेन की नवीनतम भूमिका शानदार निर्देशक स्पाइक ली की “इनसाइड मैन” में है जिसमें उन्होंने एक बैंक लुटेरे और बंधक लेने वाले की भूमिका निभाई है। उनके सह-कलाकार जोडी फोस्टर हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान ओवेन को न्यूयॉर्क में समय बिताना पसंद था, जिसे उन्होंने स्टार पल्स वेबसाइट (स्टारपल्स न्यूज ब्लॉग: 03/13/06) पर एक लेख में कहा था, “दुनिया का सबसे अच्छा शहर और दुनिया की राजधानी … करने के लिए बहुत कुछ है और इसे करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है।” अगर यह उनकी बेटियों के लिए नहीं होता, तो ओवेन न्यूयॉर्क जाना पसंद करते।

भव्य अभिनेता का करियर सफलता से सफलता की ओर बढ़ता हुआ प्रतीत होता है। उनकी अगली भूमिका महारानी एलिजाबेथ 11 के बारे में एक नई फिल्म में केट ब्लैंचेट के साथ एसेक्स की होने की संभावना है। यह आकर्षक चरित्र जिसने लौ-बालों वाली, युवा रानी का दिल जीत लिया, उस अभिनेता के अनुरूप होने की संभावना है जो ‘खतरनाक भूमिकाएं’ खेलना पसंद करता है।